Logo

एक्शन  मेें आई बीकानेर मैयर,सफाई व्यवस्था का लिया जायजा तकनीकी अधिकारियों के साथ केईएम रोड का किया निरीक्षण

एक्शन  मेें आई मैयर,सफाई व्यवस्था का लिया जायजा
 आईरा समाचार बीकानेर बीकानेर। नगर निगम महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित सोमवार पहर केईएम रोड पर स्वच्छता के निरीक्षण पर पहुंची। उन्होने केईएम रोड पर पहुंचते ही सडक़ पर नाली के पानी के जलभराव को लेकर गंभीरता से स्थाई समाधान के लिए वार्ता शुरू की। महापौर ने केईएम रोड के मुख्य व्यापारियों के साथ होटल सिटी पैलेस में वार्ता की। इस दौरान महापौर के साथ निगम के निर्माण अभियंताओं की टीम साथ मौजूद रही। महापौर ने सभी से समझाइश की वर्तमान ने बनी हुई नाली आकार में छोटी होने के कारण समय के साथ बढ़े जलबहाव को झेल नहीं पाता। इसका स्थाई समाधान वर्तमान नाली के स्थान पर  बड़ा नाला बनाकर आगे सार्दुल सिंह सर्किल में मिलाया जायेगा। इस छोटे नाले को ऊपर से कवर करते हुए निश्चित दूरी चैंबर छोड़े जायेंगे ताकि नाले की नियमित सफाई हो सके। इस दौरान व्यापारियों ने सार्वजनिक शौचालय की नियमित सफाई न होने की शिकायत मिलने पर महापौर स्वच्छता निरीक्षक सहित वार्ड जमादार के साथ मौके पर पहुंची। जमादार को तुरंत प्रभाव से सफाई करने तथा भविष्य में प्रतिदिन नियमित रूप से सफाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान व्यापारी मंडल से दीपक पारीक, शंकर सोनी, सीताराम अग्रवाल, नगर निगम सहायक अभियंता संजय ठोलिया, अभियंता गीता यादव, रमेश चौधरी, रामचंद चौधरी सहित स्वच्छता निरीक्षक मुकेश पंवार आदि मौजूद रहे।

तकनीकी अधिकारियों के साथ केईएम रोड का किया निरीक्षण
महापौर ने वार्ता के बाद सभी तकनीकी अधिकारियों तथा व्यापारियों के साथ केईएम रोड पर पैदल चलते हुए वर्तमान में बनी नाली और जगह जगह हो रहे जलभराव की स्थिति को देखा। महापौर ने प्रेम जी प्वाइंट से लेकर सार्दुल सिंह सर्किल तक पानी निकासी को लेकर सभी संभावनाओं पर तकनीकी अधिकारियों से चर्चा की। महापौर ने व्यापारियों को विश्वास दिला  तकनीकी अधिकारियों के साथ केईएम रोड का किया निरीक्षण
महापौर ने वार्ता के बाद सभी तकनीकी अधिकारियों तथा व्यापारियों के साथ केईएम रोड पर पैदल चलते हुए वर्तमान में बनी नाली और जगह जगह हो रहे जलभराव की स्थिति को देखा। महापौर ने प्रेम जी प्वाइंट से लेकर सार्दुल सिंह सर्किल तक पानी निकासी को लेकर सभी संभावनाओं पर तकनीकी अधिकारियों से चर्चा की। महापौर ने व्यापारियों को विश्वास दिलाया कि यथासंभव जल्द से जल्द इस समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा।
कचरा न फैलाने की अपील
महापौर ने निरीक्षण के दौरान एक फुटकर फल विक्रेता के ठेले के आगे पड़े कचरे को लेकर नाराजगी जताई। महापौर ने फल विक्रेता को समझाइश करते हुए कचरा ना फैलाने तथा ठेले के साथ डस्टबिन रखने की अपील की। फल विक्रेता ने अपनी गलती मानते हुए आगे से निर्देशों की पालना की बात कही। मौके पर निरीक्षण के दौरान महापौर ने जब एक महिला सफाईकर्मी को रेहड़ी खींचते देखा तो खासा नाराजगी जताई। महापौर ने वार्ड जमादार को फटकार लगाते हुए कहीं भी महिलाकर्मचारी से रेहड़ी न खिंचवाने के निर्देश दिए। महापौर ने कहा की सभी जमादारों को निर्देश है की रेहड़ी महिला सफाईकर्मियों से न खिंचवाई जाए। ऐसे में अगर किसी भी महिला सफाईकर्मी से रेहड़ी खिंचवाई जाती है तो संबंधित जमादार पर कार्यवाही होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.