Logo

बीकानेर:रेल सेवाओं में विस्तार की उठी मांग रेल्वे जीएम को बताई रेलयात्रियों की समस्याएं

आईरा वार्ता समाचार,बीकानेर। जेडआरयूंसीसी सदस्य नरेश मित्तल एवं बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेल्वे को रेलयात्रियों के समक्ष आ रही समस्याओं से अवगत करवाते हुए बताया कि उद्योग, व्यापार जगत तथा पर्यटन के विकास हेतु बीकानेर से दिल्ली एवं मुम्बई की ओर सुगम एवं शीघ्र यातायत हेतु बीकानेर से दिल्ली एवं मुम्बई वन्दे भारत ट्रेन चलाई जाए तथा बीकानेर में वन्दे भारत ट्रेन के रख-रखाव के लिए भी टर्मिनल बनाया जाये । वर्तमान में बीकानेर से कोई भी जन शताब्दी ट्रेन नहीं चल रही है । बीकानेर से एक जन शताब्दी ट्रेन नई दिल्ली के लिए चल जाने से उद्योग जगत् एवं आमजन को लाभ होगा । साथ ही बीकानेर से वाया रतनगढ़, चूरू, सीकर, जयपुर, कोरबा के लिए नई गाड़ी चलाई जाये | बीकानेर से हरिद्वार त्रै-साप्ताहिक गाड़ी बीकानेर से हरिद्वार सप्ताह में तीन दिन ही चलती है, जबकि यात्रियों की मांग को देखते हुए उक्त गाड़ी को प्रतिदिन चलाया जाना चाहिए तथा इस गाड़ी का समय परिवर्तन करके सांयः 6 बजे चलाया जाये | वर्तमान में बीकानेर से कालका, चण्डीगढ़ के लिए कोई सीधा रेल सम्पर्क नहीं है इस हेतु बीकानेर से कालका वाया चण्डीगढ़ नई रेलगाड़ी चलाया जाये । साथ ही गाड़ी संख्या 19225-19226 जोधपुर जम्मू तवी एवं गाड़ी संख्या 16311-16312 श्री गंगानगर कोच्चिवली गाड़ी का ठहराव लूणकरणसर में किया जाए | श्री गंगानगर से जैसलमेर के लिए चलने वाली गाड़ी को बंद कर दिया गया है जिससे आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इस गाड़ी को पुन: शुरू किया जाए ।

वंही दूसरी बीकानेर मंडल मे विजय शर्मा महाप्रबंधक नार्थ वेस्टर्न रेलवे जयपुर के आगमन पर कॉमरेड प्रमोद यादव मंडल मंत्री नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन बीकानेर के नेतृत्व में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में महाप्रबंधक को बंबू प्लांट देकर एवं शॉल ओढ़ाकर बीकानेर की पावन धरा पर स्वागत किया ।
इस अवसर पर महाप्रबंधक म को रेल कर्मचारियों की समस्याओं का एक ज्ञापन दिया गया इस मे एन नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे मे वर्ष 2019 मे आरआरसी – इनटीपीसी के तहत बीकानेर मंडल के सभी विभागों मे सैकड़ो कर्मचारियों ने कार्य ग्रहण किया है और करने वाले है महाप्रबंधक पीएनएम पर इंटके की मांग यूनियन द्वारा उठाई जा रही है एवं ट्रैकमेंटर कर्मचारियों की भी मांग को देखते हुए रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार इंटेक कोटे के तहत अन्य विभागों में जाने के अवसर प्रदान किया जाता है अब जबकि सभी विभागों में कर्मचारियों के कार्य ग्रहण से जोन के साथ मंडल में दस प्रतिशत इंटके को शीघ्र ही लागू की जाए।
मंडल में आरआरसी- एनटीपीसी से आये कर्मचारियों के कार्य ग्रहण के बाद दूसरे मंडलो-रेलवे से प्राप्त कर्मचारियों की अनापत्ति पर शीघ्र की कार्यवाही करते हुए कर्मचारियों की प्राथना पर कर्मचारियों को अन्य मंडलों – रेलवे के लिए कार्य मुक्त करने की व्यवस्था की जाए इसके साथ मंडल चिकित्सालय एवं रनिग ,कर्मचारियों के साथ मंडल की अन्य समस्याओं पर बात की महाप्रबंधक मोहदय ने यूनियन की मांगों पर कार्यवाई का आश्वासन दिया।इस अवसर पर कॉमरेड ब्रजेश ओझा जोनल उपाध्यक्ष, कॉमरेड गणेश वशिष्ठ सचिव लालगढ़, कॉमरेड मोहम्मद सलीम क़ुरैशी, पवन कुमार बीकानेरी, दीनदयाल , शिवानंद , शशिकांत के साथ अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.