Logo

AIRA NEWS BIKANER इक़बाल नामा में दिन भर की कुछ बड़ी खबरें,

AIRA NEWS BIKANER:

इक़बाल नामा में दिन भर की कुछ बड़ी खबरें

ग्वालियर सीबीआई की विशेष अदालत ने दस साल पूर्व आरक्षक भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले मुख्य परीक्षार्थी और उसके दो साल्वरों को 4-4 की सजा सुनाई है. यह भर्ती परीक्षा भिंड में आयोजित हुई थी
*AIRA NEWS BIKANER:*
ग्वालियर। करीब दस साल पहले भिंड जिले में आयोजित हुई आरक्षक भर्ती परीक्षा मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने मूल परीक्षार्थी और सॉल्वर रहे दो लोगों को चार-चार साल की सजा से दंडित किया है. इसके अलावा उन पर 14-14 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है. इस मामले में सॉल्वर सोनू राठौर ही न्यायालय में पेश हुआ जो जमानत पर चल रहा था. उसे सजा सुनाए जाने के बाद कोर्ट के निर्देश पर जेल भेज दिया गया है
*AIRA NEWS BIKANER:* अहमदाबाद, गांधीनगर सेशन्स कोर्ट ने मंगलवार सूरत में बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए गए आसाराम को आजीवन कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने सूरत की पीड़ित युवती को 50 हजार रुपये का मुआवजा चुकाने का भी आदेश दिया है।

*AIRA NEWS BIKANER:* पति की हत्या की दोषी पत्नी को आजीवन कारावास गाजियाबाद। पति की हत्या करने की दोषी पत्नी विशाली को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश निर्मल चंद्र सेमवाल ने दोषी पर 30 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है।
*AIRA NEWS BIKANER:* आज लखनऊ की एक सत्र अदालत ने केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को जमानत पर रिहा करने के आदेशों पर हस्ताक्षर कर दिया

अदालत ने उनके जमानत मुचलके को स्वीकार कर लिया. लखनऊ सत्र न्यायाधीश द्वारा हस्ताक्षरित रिहाई आदेश में अधीक्षक, जिला जेल, लखनऊ को निर्देश दिया गया है कि यदि कप्पन किसी अन्य मामले में वांछित नहीं है तो कप्पन से निजी मुचलका प्राप्त कर उसे रिहा कर दें. यह घटनाक्रम धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने के 1 महीने बाद आया
*AIRA NEWS BIKANER:*
यूपी अलीगढ़ बुलन्दशहर मलखान सिंह हत्याकांड के दोषियों को अभी बुलंदशहर जेल में ही रखा जाएगा। रहा सवाल इनकी मुलाकातों और रहन सहन का इस पर पूरी नजर रखी जाएगी। इस विषय में नियम के अनुसार बुलंदशहर सत्र न्यायालय से सजा सुनाए जाने के कारण वहीं रखना तय किया गया है।

*AIRA NEWS BIKANER:* फतेहाबाद। शादी में बेईज्जती को लेकर हुए विवाद के बाद पिस्तौल से फायर कर हत्या का प्रयास करने के दोषी जितेंद्र उर्फ ज्ञानी को जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया की अदालत ने सात साल की कैद और 11 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

*AIRA NEWS BIKANER:* कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को निचली अदालत के समक्ष चल रही कार्यवाही पर अगली तारीख तक रोक लगा दी है।
साथ ही पांच आरोपित पुलिसकर्मियों को हत्या के आरोप से मुक्त करने समेत दो आदेशों पर भी स्टे दे दिया है।

हाई कोर्ट ने सीबीआई और आरोपितों को नोटिस किया कर जवाब मांगा है। इस मामले में अगली सुनवाई तीन मार्च को सूचीबद्ध किया। 27 सितंबर 2021 को कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता अपने दो दोस्तों के साथ गोरखपुर घूमने के लिए गए थे। वहां तारामंडल स्थित होटल कृष्णा पैलेस में रात में पुलिस ने मनीष व उनके दोस्तों की पिटाई कर दी थी।

पुलिसकर्मी हैं आरोपी

उस प्रकरण में मनीष की मौत हो गई थी। इस मामले में छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या समेत अन्य आरोपों में प्राथमिकी हुई थी। इसकी जांच सीबीआई ने की थी।

नौ जनवरी को विशेष सीबीआई अदालत ने आरोपित रामगढ़ताल थाने के तत्कालीन एसएचओ निरीक्षक जगत नारायण सिंह के खिलाफ आरोप तय किया था। जबकि पांच पुलिस कर्मियों पर हत्या के आरोप से मुक्त करते हुए केवल मारपीट, साक्ष्य मिटाने और धमकी देने की धारा में मुकदमा चलाने की स्वीकृति प्रदान की गई थी।
*AIRA NEWS BIKANER:*
रामपुर के डूंगरपुर प्रकरण के तीन मामलों में बुधवार को मुरादाबाद पुलिस लाइन में तैनात दरोगा फिरोज खां ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट में सरेंडर कर दिया। इसके बाद उन्होंने जमानत की अर्जी लगाई।

*AIRA NEWS BIKANER:*

पाकिस्तान की एक अदालत ने बुधवार को पूर्व सूचना मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी को राजद्रोह के मामले में जमानत दे दी है। इसके साथ ही अदालत ने उनकी रिहाई का आदेश दिया है।

*AIRA NEWS BIKANER:* पटना: बिहार में पटना व्यवहार न्यायालय की एक विशेष अदालत ने विदेश से जाली नोटों की तस्करी के मामले में जेल में बंद एक अभियुक्त से पूछताछ के लिए पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपे जाने का आदेश दिया।

एनआईए की विशेष अदालत के प्रभारी न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत में मंगलवार को एक आवेदन दाखिल कर एनआईए ने जेल में बंद अभियुक्त सुधीर कुशवाहा से पूछताछ के लिए पांच दिनों के पुलिस रिमांड की प्रार्थना की थी।

: *उर्स का झंडा चढ़ने से लेकर बड़े कुल की रस्म तक उर्स में 8 लाख जायरीन ने की शिरकत*

अजमेर (Ajmer) , . सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती का 811वां सालाना उर्स बुधवार (Wednesday) को बड़े कुल की रस्म के साथ सम्पन्न हो गया.
बड़े कुल के अवसर पर समूची दरगाह को केवड़े व गुलाब जल से धोया जाता है. इसी के साथ उर्स के पूर्व की व्यवस्थाएं फिर से लागू हो गई. उर्स के समापन के साथ ही जहां शासन प्रशासन ने चैन की सांस ली और ख्वाजा गरीब नवाज का करम बताते हुए उर्स के राजीखुशी सम्पन्न होने पर शुक्राना अदा किया. वहीं इंतजामिया कमेटी और खुद्दाम ए ख्वाजा यानी खादिमों की संस्थाओं अंजुमन सैयद जादगान व शेख जादगान ने सुकून पाया.

*राजस्थान* में उद्योग एवं वाणिज्य क्षेत्र के नवीन सेक्टर पोर्टल एवं संबंधित विभागों की वेबसाइट का लोकार्पण मंत्री शकुन्तला रावत द्वारा बुधवार को उद्योग भवन में किया गया। नवीन इण्डस्ट्रीज सेक्टर पोर्टल के साथ ही इस सेक्टर के सभी 15 विभागों की वेबसाइट का निर्माण भी WebMyWay फ्रेमवर्क द्वारा किया गया है

*आसमान छूती मंहगाई और बेलगाम बेरोजगारी की आग में घी डालने वाला बताया है. डॉ. कल्ला*

मोदी सरकार 2.0 ने आज अपना आखिरी पूर्ण बजट पेश किया. बजट में टैक्स में छूट दी गई है।

7 लाख रुपये तक की कमाई पर छूट दी गई है. बजट पेश होने के बाद सत्तापक्ष बीजेपी जहां इसे भारत के स्वर्णिम विकास वाला बजट बता रहा है. वहीं, कांग्रेस इसे निराश करने वाला बता रहा है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने बजट पर तीखी प्रतिक्रिया दी.।

बीडी कल्ला ने केन्द्रीय बजट को आसमान छूती मंहगाई और बेलगाम बेरोजगारी की आग में घी डालने वाला बताया है. डॉ. कल्ला ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि मौजूदा केन्द्र सरकार देश की जर्जर होती अर्थव्यवस्था से आमजन का ध्यान भटकाने, आंकड़ों को छिपाने, उनमें घालमेल करने और सही तथ्यों पर पर्दा डालने के खेल में माहिर है, इस बजट में भी नए जुमलों के माध्यम से जनता को भ्रमित करने का कुत्सित प्रयास किया गया है।
www.airavartanewsnetwork.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.