Logo

सरकार के चार साल खींचतान कर पूरे लेकिन।ज़मीन स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस नेताओं की पकड़ कमजोर है।

ज़मीन स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस नेताओं की पकड़ कमजोर
बीकानेरआरटीआई एवं सामाजिक कार्यकर्ता एन डी कादरी ने बताया कि मौजूदा सरकार ने चार वर्ष खिंचतान रस्साकसी व आश्वासन के पिटारे के साथ पुरे कर लिए उम्मीद है यह बकाया कार्यकाल भी कुछ झुनझुनों के साथ पुरा भी कर लेंगे ।में यहां सबसे पहले सम्मानित गांधी परिवार के चिराग कि दिल कि गहराइयों से प्रसंशा करता हूं कि उन्होंने कुछ वर्षों पुर की अपनी घोषणा के मुताबिक अपने परिवार पर लग रहें राजनैतिक हमलों को ध्यान में रखते हुए चुनाव प्रक्रिया के माध्यम से मलिकार्जुन खड़गे साहब को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवा कर कांग्रेस में परिवार के इस धब्बे को समाप्त कर देश में नया संदेश देते हुए अपने मिशन भारत जोड़ो यात्रा में भी विरोधियों से वाह वाही लूट रहे हैं। काम भी देश हित में जो कर रहे हैं।

लेकिन राजस्थान में लगभग दस माह बाद चुनावी शंखनाद बज जाएगा और नई सरकार की कवायद शुरु हो जायेगी । राजस्थान के बाहर के दल लंबे समय से यहां डेरा जमाकर मिशन पर लगीं हैं। पर मौजूदा कांग्रेस सरकार रिपीट की कागजों में दावेदारी तो कर रही लेकिन जमीनी स्तर पर शून्य ही नजर आ रही है। चार साल बाद कुछ झुनझुना के माध्यम से उपस्थिति दर्ज कराई जा रही जिसका कारण लोग नाराज़ न हो जाए । ऐसा तो होता हैं। क्योंकि जहां कार्यकर्ताओं को निष्पक्ष नहीं रखा जाता ऐसा ही होता है। प्रदेश में नियुक्तियों के में प्रदेश के विधायको कि बात को ध्यान में रखा जाता है। यहां यह देखना भी जरूरी है वह लोग धरातल पर कितने सक्रिय है और इनका जुड़ाव कितना है। न कि सिर्फ़ सिफारिश को देखा जाए । जैसा कि मोहतरमा रिहाना रियाज़ चिष्ती महिला प्रदेश कांग्रेस द्वारा प्रदेश की नियुक्ति के हुआ था उन्होंने भी कुछ कांग्रेसी बड़े नेताओं की सिफारिश पर महिला प्रदेश सचिव की नियुक्ति कर बबाल मचने पर खुलासा भी किया था । बीकानेर शहर के ब्लॉक अध्यक्ष युवा है और जमीनी स्तर पर कार्यकर्ते रहें है।
अब देखने वाली बात यह है जाकिर हुसैन नागोरी अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों कि आवाज कितनी सीधी अथवा अन्य माध्यम से आगे बढ़ा पाते या पुरे नहीं होने पर क्या कार्रवाई अमल में लाते हैं।

कारोना काल के समय क्या कुछ सरकारी तंत्र ने किया किस तर्ज पर गली मोहल्ले वाले परेशानी उठानी पड़ी उसमें आप स्वयं पीड़ित रहें हैं क्योंकि सिटी कोतवाली वह नूरानी मस्जिद क्षेत्र में ही सबसे ज्यादा परेशानी उठानी पड़ी थी प्रदेश में कांग्रेस सरकार होते हुए भी जाति विशेष के नाम पर किन किन………….. शब्दों का सामना हुआ आप भली भांति जानते समझते हैं। प्रदेश में घोषणा पत्र कि घोषणा के आश्वासन पर आज भी हमारे नौजवान बच्चे बच्चियां पीड़ित हैं इनके सहित और भी समाज की समस्याएं जिन्हें आप लोग कैसे अमली जामा पहनाते हैं देखना होगा । सरकार और संगठन से अनुरोध रहेगा आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही वगैर किसी भेदभाव जातिवाद के धरातल पर किए गए कार्य व जमीनी स्तर के व्यक्ति को ही पद से नवाजा जाएं ताकि आगामी चुनाव में कांग्रेस पार्टी को लाभ मिल सके । अन्यथा भाजपा के अतिरिक्त चार और दल राज्य में सक्रिय भूमिका में मौजूद हैं। धन्यवाद जयहिंद जय कांग्रेस विजय कांग्रेस यह मेरे विचारो कि चंद पंक्तियां कांग्रेस को सुझाव के रूप में प्रस्तुत।एन डी क़ादरी आरटीआई एवं सामाजिक कार्यकर्ता

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.