Logo

क्षेत्रीय महिला संस्कार सम्मेलन आज  प्रांत की 400 महिलाएं लेगी भाग,आईरा समाचार बीकानेर,

क्षेत्रीय महिला संस्कार सम्मेलन आज  प्रांत की 400 महिलाएं लेगी भाग

आईरा समाचार,अख्तर भाई  बीकानेर। भारत विकास परिषद उत्तर पश्चिम क्षेत्र (राजस्थान प्रदेश) का क्षेत्रीय महिला संस्कार सम्मेलन “श्रीविधा” का आयोजन राजस्थान उत्तर प्रांत के आतिथ्य व मीरा शाखा बीकानेर द्वारा आज 15 सितंबर 2024, रविवार को पार्क पैराडाइज होटल बीकानेर मे किया जायेगा । शनिवार को क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉक्टर त्रिभुवन शर्मा  ने बताया कि प्रथम सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में बीकानेर की एसपी  तेजस्विनी गौतम व भारतीय विकास परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री दुर्गादत्त शर्मा का मार्गदर्शन भी मिलेगा। सम्मेलन में सुमन मालीवाल, जेल अधीक्षक केन्द्रीय कारागृह बीकानेर का सानिध्य भी रहेगा।क्षेत्रीय महासचिव सीए संदीप बाल्दी ने बताया कि पूरे राजस्थान प्रदेश से 400 से अधिक महिलाएं भाग लेंगी, सभी महिलाओं का ऑनलाइन पंजीयन का कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने संस्कार सम्मेलन की पूर्ण रूपरेखा बैठक में सभी के समक्ष रखी। सम्मेलन में प्रदेश भर में हो रहे महिला सहभागीता के कार्यों की चर्चा व समीक्षा की जाएगी, साथ ही भविष्य के लिए विभिन्न योजनाओं पर विचार विमर्श होगा।क्षेत्रीय सचिव व कार्यक्रम संयोजिका शशि चुग ने शनिवार को बताया कि सम्मेलन के लिए सभी तैयारियां कर दी गई है और विभिन्न व्यवस्थाओं हेतू समितियां का गठन कर कार्यों का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में नृत्य नाटिका के माध्यम से महिला आत्मनिर्भरता एवं आत्मरक्षा व साइबर सेफ्टी पर नाटक का प्रदर्शन किया जाएगा।
प्रांतीय अध्यक्ष  रितेश अरोड़ा  ने बताया कि इस संस्कार सम्मेलन को राजस्थान उत्तर प्रांत की मीरा शाखा द्वारा आयोजित किया जा रहा है और चार सत्रों मे सम्पन्न होगी।
प्रांतीय महिला संयोजिका डॉक्टर दीप्ति वाहल व मीरा शाखा अध्यक्ष  रितु मित्तल ने बताया कि महिताओं में नेतृत्व क्षमता को बढ़ाने व समाज में समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रत्येक प्रांत की महिला संयोजिका को अपने मन की बात रखने और एक अन्य वक्ता को समसामयिक विषय पर चर्चा करने हेतु सत्र रखा जाएगा, साथ ही प्रबोधिनी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के माध्यम से भारत विकास परिषद की जानकारी से संबंधित प्रतियोगिता होगी। सम्मेलन के अंतिम सत्र में प्रदेश में महिला सहभागिता के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य कर रही शाखाओं एवं भामाशाहों का सम्मान किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस संस्कार सम्मेलन को लेकर शाखा की महिलाएं अधिक उत्साहित व प्रदेश भर से आ रही महिलाओं के स्वागत हेतु आतुर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.