Logo

बीकानेर पश्चिम क्ष्रेत्र से विधायक व्यास ने सुनी समस्याएं, क्षेत्र के चरणबद्ध विकास के मांगे सुझाव

आईरा बीकानेर अख्तर भाई बीकानेर, 8 जून। बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने शनिवार को सर्वोदय बस्ती में जनसुनवाई की।
इस दौरान उन्होंने कहा कि शहरवासियों की समस्याओं की सुनवाई और उनका समयबद्ध निस्तारण उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में है। इसके मद्देनजर समय समय पर आमजन के बीच आकर उनकी बात सुनी जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों को सभी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास चरणबद्ध तरीके से किए जाएंगे। इस दौरान ओड समाज श्मशान में बरामदा बनाने, अतिक्रमण हटाने, शराब की अवैध बिक्री बंद करवाने के अलावा पानी, बिजली, सड़क से जुड़े मुद्दे सामने आए। विधायक ने कहा कि स्थानीय नागरिक अपने बच्चों को पढ़ाएं और नशखोरी से दूर रहें। उन्होंने बालिका शिक्षा पर विशेष जोर दिया। पेयजल से जुड़ी समस्या के समाधान के लिए सहायक अभियंता शैलेंद्र मीना को मौके पर बुलाया और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सरकार की योजनाओं के बारे में बताया और कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति इन योजनाओं का लाभ उठाए।
इस दौरान मगाराम कस्वा, कौशल शर्मा, कपिल शर्मा, पवन ओड, महेंद्र सिंह ओड, रमन कुमार, कोजाराम, रमेश माली और आसकरण ओझा सहित अन्य स्थानीय लोग मौजूद रहे।
हर दो माह में प्रत्येक क्षेत्र में आने का था वादा
जनसुनवाई के दौरान विधायक ने कहा कि उन्होंने वादा किया था कि हर दो माह में शहर के प्रत्येक क्षेत्र में आमजन के बीच जाकर उनके सुख-दुःख के भागीदार बनूंगा। इसके मद्देनजर यह जनसुनवाई की गई। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव की आचार सहिता लागू होने से पूर्व तीन स्थानों पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित हुए। अब समस्त क्षेत्रों में जाकर आमजन की समस्या सुनने के साथ शहर के विकास के रोडमेप से जुड़े सुझाव भी लिए जाएंगे।
सरकारी सहयोग के साथ रहेगी भामाशाहों की भागीदारी
इस अवसर पर विधायक ने कहा कि शहरी क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए मेरी मातृभूमि मेरी जिम्मेदारी अभियान प्रारंभ किया गया है। अभियान के तहत स्थानीय और प्रवासी बीकानेरी भामाशाहों के माध्यम से स्कूलों, अस्पतालों और अन्य स्थानों पर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। वहीं क्षेत्र के विकास में सरकारी सहायता उपलब्ध करवाने में भी किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.