Logo

केंद्रीय मंत्री ने खाजूवाला में 50 करोड़ की सड़कों का शिलान्यास, विधायक डॉ. विश्वनाथ रहे मौजूद, आईरा न्यूज़ बीकानेर

केंद्रीय मंत्री ने खाजूवाला में 50 करोड़ की सड़कों का शिलान्यास, विधायक डॉ. विश्वनाथ रहे मौजूद

आईरा समाचार बीकानेर बीकानेर, 12 मार्च। केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल ने मंगलवार को खाजूवाला के गुल्लुवाली फांटा पर आयोजित कार्यक्रम में 50 करोड़ से अधिक राशि की सड़कों का शिलान्यास किया। इस दौरान खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल भी मौजूद रहे।केंद्रीय मंत्री ने सीआरआईएफ के तहत बल्लर आनंदगढ़ से खाजूवाला तक 45.7 किलोमीटर लंबी सड़क के सुदृढ़ीकरण और चौड़ाइकरण के कार्य का शिलान्यास किया। इस पर 41.60 करोड रुपए होंगे। वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-तृतीय के तहत लिंक रोड सत्तासर एक एडीएम रोड से आवा तक 11 किलोमीटर सड़क का शिलान्यास किया। इस पर 4.85 करोड रुपए खर्च होंगे। केंद्रीय मंत्री ने थारुसर से आरडी 660 एवं मुख्य नहर से लिंक तक 8 किलोमीटर सड़क के उन्नयन कार्य का शिलान्यास भी किया। जिस पर 4.14 करोड रुपए खर्च होंगे।इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीआरआईएफ के तहत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। दो दिन पूर्व नौरंगदेसर से कालू तक सड़क का शिलान्यास हुआ। वहीं आनंदगढ़ से खाजूवाला तक बनने वाली सड़क से मुस्लिम जोहड़ी, जीरो आरडी, 15 की पुली, पांच की पुली, 1 जीडब्ल्यूएम और 18 केजेडी के हजारों ग्रामीणों को प्रत्यक्ष लाभ होगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान में यह सड़क 3 से 3.75 मीटर चौड़ी है।

जिसे 7 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। वहीं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़कें 3.75 मीटर चौड़ी होंगी। उन्होंने कहा कि सभी कार्य निर्धारित समय पर पूर्ण गुणवत्ता से किया जाएं।

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्षों में विकास के ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। कोई भी क्षेत्र इससे अछूता नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसे और अधिक गति दी जाएगी।

क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा भारत, विश्व की आर्थिक शक्ति बनाने की ओर अग्रसर है। प्रधानमंत्री की दूरदर्शी नीतियों की बदौलत देश तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज सीमांत क्षेत्रों में सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया हुई हैं।आमजन का जीवन स्तर सुधरा है। सड़क तंत्र सुदृढ़ होने से आमजन को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सीआरआईएफ के तहत पचास करोड़ की सड़कें स्वीकृत कर क्षेरेवासियों को बड़ी सौगात दी है। वहीं राज्य सरकार की ओर से भी करोड़ों रुपए की सड़कें दी गई हैं। इससे सीमांत क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछ जाएगा। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी के वरिष्ठ अधिकारी नियमित रूप से विकास कार्यों का निरीक्षण करें। कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं हो।
इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता कमल खत्री, सीसीबी चेयरमैन भागीरथ ज्याणी, पंचायत समिति प्रधान ममता धर्मपाल बिरड़ा, राधेश्याम बिश्नोई, नगरपालिका चेयरमैन अशोक कुमार, क्रय विक्रय सहकारी समिति के चेयरमैन अमित ज्याणी, गुमान सिंह राजपुरोहित, राकेश सहोत्रा, कुंदन सिंह राठौड़, मांगीलाल मेघवाल, राधे श्याम बिश्नोई, महावीर चारण सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, अधिकारी और ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.