Logo

मेजर पूर्णसिंह सर्किल की रहेगी यथास्थिति, सौन्दर्यकरण पर खर्च होंगे 25 लाख, रिपोर्ट तैयार कर कलक्टर दफ्तर भेजी, यूआईटी सचिव राजपुरोहित ने क्षत्रिय सभा को दिया आश्वासन

आईरा वार्ता अख्तर भाई बीकानेर
बीकानेर। वीर चक्र से सम्मानित शहीद मेजर पूर्णसिंह सर्किल पर तोड़फोड़ को लेकर क्षत्रिय सभा के एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर विकास न्यास के सचिव नरेन्द्रसिंह राजपुरोहित को ज्ञापन सौंप एतराज व्यक्त करवाया।
क्षत्रिय सभा अध्यक्ष केपीसिंह सिसोदिया ने यूआईटी की उक्त कार्यवाही पर प्रतिनिधि मंडल की तरफ से सख्त एतराज व्यक्त करते हुए आम शहरवासियों की भावना से सचिव को अवगत करवाया एवं ज्ञापन सौंपा।
क्षत्रिय सभा के सम्भागीय प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि इस पर यूआईटी सचिव नरेंद्रसिंह राजपुरोहित ने कहा कि हम क्षत्रिय समाज सहित सम्पूर्ण शहरवासियों का सम्मान करते है एवं शहीद के प्रति भी हमारी पूरी आस्था है।  सचिव राजपुरोहित ने तर्क दिया कि मेजर पूर्णसिंह सर्किल को पूर्व की भांति यथास्थिति में रखा जाएगा, छोटा नहीं किया जाएगा, सर्किल का सौन्दर्यकरण किया जाएगा जिस हेतु हाथ के हाथ 25 लाख के टेण्डर करके प्रस्ताव जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल के कार्यालय को प्रेषित कर दिया गया।
ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधि मण्डल में क्षत्रिय सभा सम्भागीय अध्यक्ष करणप्रतापसिंह सिसोदिया, गौरव सेनानी एसोसिएशन बीकाणा अध्यक्ष कर्नल हेमसिंह मंड्रेला, कर्नल मोहनसिंह धुंपालिया, भाजपा जिला उपाध्यक्ष शहर डॉ भगवान सिंह मेड़तिया, मेजर पूर्णसिंह के पुत्र रणजीतसिंह मणेरा, आनन्दसिंह घुमान्दा एवं जुगलसिंह भाटी शामिल रहे।  गौरतलब है कि मेजर पूर्णसिंह सर्किल को छोटा करने के इश्यू को लेकर सबसे पहले क्षत्रिय सभा हरकत में आई और प्रदर्शन की चेतावनी दी तो प्रशासन ने क्षत्रिय सभा के प्रतिनिधि मंडल को बुलाकर समझौता वार्ता की जिस पर दोनों पक्षों में सहमति बनी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.