Logo

बीकानेर अपराधियों की ‘नींद खुलने’ से पहले ही कानून का ‘शिकंजा कसने पहुंच गई पुलिस,संभाग में कई जगहों पर पुलिस कार्यवाही

अपराधियों की ‘नींद खुलने’ से पहले ही कानून का ‘शिकंजा कसने पहुंच गई पुलिस


आईरा समाचार बीकानेर। अपराधियों की नींद हराम करने में जुटी बीकानेर रेंज पुलिस शुक्रवार अल सुबह दल बल के साथ अपराध जगत के नामी बदमाशों पर कानूनी शिकंजा कसने में जुट गई। आईजी ओमप्रकाश के आव्हान पर चलाये गये ऑपरेशन डोमिनेशन के तहत रेंज के चारों जिलों में बीकानेर,हनुमानगढ़,श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ 1020 पुलिस अधिकारियों एवं जवानों की 273 टीमों ने 1034 जगहों पर छापामारी 412 अपराधियों को गिरफ्त में लिया,इनमें 107 स्थाई वारन्टी ,उद्घोषित अपराधी  भी शामिल है। कार्यवाही में  224 से अधिक ऐसे अपराधियों का गिरफ्तार किया गया जो सार्वजनिक स्थानों पर झगड़ा,लोक शांति भंग करते ,शराब के नशे में आवागमन में व्यवधान पैदा करते तथा नशे कार्यवाही में कई बदमाशों के पास हथियार तो कईयों के पास नशा बरामद हुआ । औच्चक अंदाज में हुई पुलिस की इस कार्यवाही से बीकानेर के अपराध जगत में हडक़ंप सा मच गया। आईजी के निर्देशन में पुलिस ने गुरूवार की रात को ही तैयार कर लिया था कार्यवाही रोडमेप तैयार कर अपराधियों को चिन्हित कर लिया था। कार्यवाही के लिये गठित पुलिस टीमों में चारों जिलों के एसपी,एडिशनल एसी,सीओं और थाना प्रभारियों के साथ थानों, ऑफिस, पुलिस लाईन, क्यूआरटी, आरएसी के जवान भी शामिल रहे। बरामद किये हथियार  और मादक पदार्थ
अवैध हथियार रखने वालों के विरूद्ध आम्र्स एक्ट के 6 प्रकरण दर्ज किए गए और 4 अपराधी गिरफ्तार किए गए। इनके कब्जा से एक एमएलगन, एक अवैध देशी कट्टा व 4 धारदार हथियार जब्त किए गए।: इसके अलावा अवैध शराब के 26 प्रकरण दर्ज कर 22 अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जा से 76.3 लीटर देशी शराब, 98 लीटर हथकड़ शराब, बरामद की गई । एनडीपीएस एक्ट के नो प्रकरण दर्ज कर 12 अपराधियों के कब्जा से 83.25 किलोग्राम डोडा पोस्त, 400 ग्राम अफीम, 43 ग्राम चिट्टा, 9.5 किग्रा गांजा और एक कार जप्त की गई। दो हिस्ट्रीशीटरों को भी सलाखों के पीछे पहुंचाया। वहीं जघन्य अपराधों में वान्छित 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। 17 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। अनूपगढ़ में पुलिस थाना समेजा कोठी पुलिस द्वारा एक कार से तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जा से 25 किलोग्राम डोडापोस्त जप्त किया गया। जिला हनुमानगढ़ में पुलिस थाना संगरिया पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जा से 22 किलोग्राम डोडा पोस्त जप्त किया गया।
कलक्टरी से टारगेट बनाकर निकली पुलिस टीमें

अभियान के तहत बीकानेर में पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम के नेतृत्व साढ़े चार सौ पुलिस कांस्टेबल व इंस्पेक्टर्स की टीमें अल सुबह कलेक्ट्ररी से रवाना हुई। इस दौरान बीकानेर शहर में मुक्ता प्रसाद नगर में सबसे बड़ी कार्रवाई की गई। इस थाने की पुलिस सुबह पुरानी डाइट के सामने पहुंची। जहां गली में बड़ी मात्रा में पुलिसकर्मियों को देखते ही आसपास के क्षेत्र में हडकंप मच गया। पुलिस ने यहां से कुछ वाहन जब्त किए हैं। कार्यवाही में एफसीआई गोदाम के पास से गणेश जाट को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक अवैध देशी पिस्टल जब्त की गई है। इसके अलावा पूगल रोड ओवरब्रिज के पास रहने वाले आनन्द कुमार बिश्नोई से देशी कट्टा और कारतूस बरामद किया गया है। इसके अलावा भी मुक्ता प्रसाद पुलिस ने 17 जनों को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ विभिन्न मामलों में छानबीन चल रही है। खास बात ये है कि इनमें अधिकांश की उम्र 20 से 28 साल के बीच है।
 ये युवा किसी न किसी अवैध व गैर कानूनी कार्य में शामिल होते हैं। वहीं कोटगेट थाना पुलिस की टीम ने इलाके के हिस्ट्रीशीटर आवेश खान के घर दबिश दी,कार्यवाही की भनक लगने के कारण आवेश खान बचकर भाग निकला पुलिस ने उसके मकान के बाहर खड़े वाहन जब्त कर लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.