Logo

राजस्थान, हनुमानगढ़ में जेपी नड्डा ने भाजपा कार्यालय का किया उद्घाटन

बीकानेर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने बुधवार को बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़ जिले  में राजस्थान के 10 नये जिला कार्यालयों का वर्चुअली उद्घाटन किया और कुछ कार्यालयों का शिलान्यास किया।
ये राजस्थान भाजपा के लिए एक उत्सव का अवसर है
भाजपा कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने अपने संबाेेधन में कहा- आज डिजिटल माध्यम से हम एक स्थान से ही 10 कार्यालयों का श्रीगणेश कर रहे हैं और 4 स्थानों पर कार्यालयों का भूमि पूजन कर रहे हैं। ये राजस्थान भाजपा के लिए एक उत्सव का अवसर है। मैं बार-बार शब्द कार्यालय कहता हूं ऑफिस क्यों नहीं कहता हूं? ऑफिस इसलिए नहीं कहता क्योंकि ऑफिस 10 से 5 बजे तक चलता है और कार्यालय ऐसा होता है कि जिसका पट कभी भी बंद नहीं होता। कार्यालय ऊर्जा का केंद्र, संस्कार का केंद्र होता है, एक नयी चेतना देने का केंद्र होता है।
राजस्थान में 13 कार्यालय बनकर तैयार हो गए हैं, 9 पर कार्य चल रहा है और 7 कार्यालयों के नर्माण के जमीन  खरीदी जा रही है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा
जे.पी. नड्डा के संबोधन की प्रमुख बातें-
एक समय था, जब हमारी संख्या लाख में होती थी। लेकिन आज हर कोई हमारा परिचय देता है, तो कहता है कि 18 करोड़ सदस्यों वाली सबसे बड़ी पार्टी भाजपा है। राजस्थान में पार्टी के सदस्यों की संख्या करीब 70 लाख है और 80 हजार से ऊपर सक्रिय सदस्य हैं।
कुर्सी पाना, एमएलए बनना, एमपी बनना हमारे लिए जनता की सेवा करने का माध्यम है। हम राष्ट्र की सेवा के लिए आए हैं। हम राष्ट्र को मजबूत करने के लिए आए है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की इच्छा शक्ति और अमित शाह जी की रणनीति ने ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 को धराशायी किया।
ऑपरेशन गंगा’ के तहत 23 हजार छात्रों को वापस भारत लाया गया। दुनिया के बड़े-बड़े देशों ने अपने लोगों को वापस लाने के लिए ऐसी कोशिश नहीं की। छात्रों को वापस लाने के लिए मोदी जी ने सारा विदेश मंत्रालय यूक्रेन के बॉर्डर पर लगा दिया था।
गांधी जी खादी पहनने की बात करते थे। लेकिन कांग्रेसी 70 साल में खादी को भूल गए। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने खादी को आगे बढ़ाया। 2021-22 के मार्च में 1.15 लाख करोड़ रुपये का टर्नऑवर खादी का रहा है। आजादी के बाद इतनी बिक्री खादी की पहले कभी नहीं हुई।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने लोगों को स्टार्टअप शुरु करने के लिए प्रेरित किया था। उस समय भारत में करीब 500 स्टार्टअप थे। आज करीब 68,000 स्टार्ट अप भारत में चल रहे हैं। इसमें से 100 स्टार्टअप ऐसे हैं जिनका नाम यूनिकॉर्न में है। ये बदलता हुआ भारत है।
राजस्थान के कार्यकर्ताओं से मैं निवेदन करने आया हूं कि राजस्थान में डबल इंजन की सरकार चाहिए। राजस्थान की कांग्रेस सरकार को जनता से कोई लेना-देना नहीं है, ये सरकार जनता के मर्म और विषयों को भी नहीं समझती है।
पहले राजस्थान संस्कार, संतोष, शांति और विकास के लिए जाना जाता था। लेकिन अशोक गहलोत ने राजस्थान के मान-सम्मान पर गहरी चोट पहुंचाई है।इस
अवसर पर राजस्थान भाजपा प्रभारी अरुण सिंह, राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीष पूनिया एवं अनेक संगठन के प्रभारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.